2 लाख तक फसल कर्ज (ऋण ) किसानों के लिए एक बड़ी धमाकेदार खबर सभी किसानों का कर्ज होगा माफ

     फसल कर्ज किसानों के लिए बड़ी धमाकेदार खबर सभी किसानों का कर्ज़ होगा माफ कर्ज की सूची लागू हो गई इन जिलों के लिए!

आखिर 2 लाख तक का ऋण माफी.....

        नमस्कार दोस्तों मैं आपके लिए एक बहुत ही बड़ी और अच्छी खबर लेकर आया हूं। बजट सरकार के काल में 2017 से लेकर आज तक छत्रपति शिवाजी महाराज शेतकरी सम्मान के योजना अंतर्गत जारी रखे हुए 6 लाख किसानों का कर्ज माफ।  कर्ज माफी की की जाने वाली सूची अनुसार 2 लाख तक का जाने वाला है। 
         हर किसान का होगा कर्ज माफ कर्ज की सूची हो गई लगू राज्य सरकार ने यह मंत्रिमंडल में बैठक के द्वारा कहां की अब हर किसान को दुष्काल गृहस्थ स्थिति में सभी का कर्ज माफ करने के लिए राज्य सरकार द्वारा निकला गया आदेश के अनुसार जिस जिस राज्य में किसानो ने कर्ज लिया है।  उन सभी किसानों का कर्ज माफ हो वाला हैं। पर इसमें एक थोड़ी सी दिक्कत है जो की महा ऑनलाइन की द्वारा   कर्ज डाटा ऑनलाइन होने की वजह से कर्ज माफी में थोड़ी सी दिक्कत हो सकती है। 

     राज्य सरकार द्वारा  सभी किसानों के लिए अलग अलग तरीको से विविध फसल खेती के लिए सरकार दे  रही हैं छूट।

किस किस चीजों में मिलेंगे छूट नीचे पढ़े ?

  • सरकारी ऋण के लिए छूट।
  • खेती के लिए खेत मह सुल अंतर्गत छूट।
  • खेती के बिजली बिल में 33.5% टक्के की छुट
  • पीने के पाणी के लिए टैंकर की मग पूरी करने का फैसला
  • खेती के लिए खात की भाव में बदलाव 
  • फसल को लगने के लिए मिलेंगे पैसे


खेती के लिए फिर से कर्ज (ऋण) देनेके लिए आदेश

       जी हां खेती के लिए किसानों  किसानों का मिलेगा फिर जोजो किसान इस कर्ज माफी में बैठने वाले हैं उन किसानों का कर्ज कितना है देख कर उस को माफ किया जाएगा जिस जिस किसानों का कर्ज ₹200000 से कम है उन किसानों का कर्ज माफ होने वाल है। और फिर से एक बार सरकारी रूम लेने के लिए वह सफल रहेंगे और और फिर से एक बार उनको अपनी फसल उगाने के लिए पैसा मिलेगा। 

मुख्य्मंत्री ,

    एकनाथ शिंदे 

     2 दिन पहले ही मुख्यमंत्री कैबिनेट बैठक में इतना शिंदे जी ने कहा है की सभी किसानों का कर्ज माफ होगा और फिर से एक बार किसानों को कर्ज दिया जाएगा क्योंकि बीजेपी सरकार सभी किसानों का कर्ज माफ करने वाली है।  महा ऑनलाइन और महा इट अन्य विभाग सचिव सहकार विभाग सचिव और अन्य ऐसे अधिकारियों के बीच में होने वाली बैठक में ऋण माफी के लिए बीच में दिक्कत तैयार की जाने वाली है। 

 किसान ,

           इस साल किसने की सबसे बड़ी मांग बस एक ही है कि इस साल समय कर्ज माफी चाहिए अगर आप कर्ज माफी देंगे तो हम आपको वोट देंगे इस तरह की हर एक किसान की मनोकामना है और इस मनोकामना को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इन्होंने 2 दिन पहले बैठक नहीं कहा कि सभी किसानों का कर्ज माफ होने वाला है और हां लिया गया पूरा कर्ज अगर माफ हुआ तो किस की समस्याएं फिर से एक बार कम होने की मनोकामना पूरी हो जाएगी और फिर से एक बार किस को थोड़ी सी राहत मिल जाएगी और किसानों को आत्महत्या करने का प्रकरण थोड़ा सा काम हो जाएगा
             इसी दौरान राज्य सरकार को किसानों का बस एक ही सवाल है कि इस साल हमें कर्ज माफी चाहिए अगर कर्ज माफी हुई तो किसान बच सकता है नहीं तो किसानों का चलते हुए इस इन दिनों में आत्महत्या करने का प्रकरण बढ़ता जा रहा है किसी न किसी प्रकार किसान अपने सर पर जो कर्ज है उसे कर्ज को उतारने के लिए उसके पास सिर्फ एक ही रास्ता है और किस वही एक रास्ता अपनाते हैं इसीलिए राज्य सरकार ने और मुख्यमंत्री बैठक में यह निर्णय लेना चाहिए कि किसानों को कर सकत कर्ज माफी मिलनी ही चाहिए धन्यवाद.
   


टिप्पणी पोस्ट करा

0 टिप्पण्या