27 अप्रैल से देश भर में तेज भारी बारिश और तूफान की संभावना

      27 अप्रैल देश भर में तेज बारिश और तूफान की संभावना हवामान खाते की विभाग से दर्ज की जा रही है।


       नमस्कार सभी मेरे किसान भाइयों  आप सभी के लिए  बड़ी खबर हैं।  हवामान खाते की विभाग से एक बड़ी संभावना दर्ज की जा रही है।  कि 27 अप्रैल से पूरे देश भर में तूफानी बारिश और बर्फ गिरने की लगातार हवामान खाते की विभाग से बड़ा खतरा दिखाई दे रहा है।  क्योंकि इस साल मानसून में बहुत सारा बदला हुआ है, प्रकृति के अनुसार सब कुछ उल्टा चल रहा है। बे मौसम बारिश की वजह से लगातार हार रोज  लोग परेशान हैं।  और यह अब तीसरा इशारा है। कि अब यह जो बेमौसम बारिश होने वाली है इसके पीछे एक बहुत बड़ा राज छुपा है। जो कि आप सभी को कुछ भी पता नहीं है। ऐसा आज तक पहले कभी भी ना हुआ पर इस साल 2024 में ऐसा लगातार क्यों हो रहा है। यह सब कुछ सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश तो जनिए
 क्या हुआ इस साल,

    साल 2024 में प्राकृतिक नियम कैसे बदल गए   इस तरह से आएगा तूफान

गए कुछ कुछ दिन पहले ही देश भर में दिन भर में गर्मी और रात में भारी बारिश और आंधी तूफान आ रहा है।  इसकी एक ही वजह है कि प्रकृति ने अपने नियम बदल दिए हैं।  यह तूफानी बारिश तभी आती  है। जब कि कहीं पर प्रकृति के अनुसार उसके विरुद्ध में आप चलते हैं।  तभी यह  बेकाबू खतरनाक हद से होते हुए हम सभी को नजर आते हैं। पिछले चार दिनों में कई राज्यों में भारी बारिश और तूफान भी नजर आया है।  

तूफानी हमला,

        और अब फिर से एक बार अप्रैल 27 से जो तूफान और भारी बारिश कड़कड़ाती बिजलियों के साथ होने वाली है। यह सबसे खतरनाक बारिश होने वाली है क्योंकि हवामान खाते की विभाग से यह रिपोर्ट शाम में आ रही है। कि अब जो यह बारिश होने वाली है इसमें बहुत सारा नुकसान होगा घरों में पानी,खेतों की फसल पूरी तरीके से बर्बाद हो जएगी
 और घर पानी के नीचे चले जाने की भी संभावना हवामान खाते की विभाग से दर्ज की जा रही है। क्योंकि इस बार जो सबसे तेज हवाएं। चलेगी वह 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने वाली है। पूरे देश भरमें 96 %से 104 टक बारिश गिरने की संभावना हवामान खाते की विभाग से दर्ज की जा रही है। 

    सबसे ज्यादा भारी बारिश और  तूफान,

  सबसे ज्यादा भारी बारिश और तूफान महाराष्ट्र के जिलों में

01 बीड

02 औरंगाबाद

03 अमरावती Amravati

04 वर्धा wardha 

05 रत्नागिरी Ratnagiri

06 भंडारा Bhandra

07 बुलढाना Buldhana

08 चंद्रपुर Bhandrapur

09 नागपुर Nagpur

10 धुले Dhule

11 नांदेड़ Nanded

12 गड़ चिरोली Gadchiroli

13 सांगली Sangli

14कोल्हापुर Kolhapur

15 परभणी Parbhani

16 लातूर latur

17सतारा Satara
        In 17 जिलों में भारी बारिश और तूफान के सथ
 बर्फ गिरने की संभावनाएं हवामान खाते की विभाग से दर्ज की जा रही है सबसे ऊपर रेड जोन में स्पीड औरंगाबाद चंद्रपुर बुलढाणा और वर्धा इन जिलों का आवेश हवामान खाते की विभाग से दिया जा रहा है। 


टिप्पणी पोस्ट करा

0 टिप्पण्या