भारी बारिश और तूफानों के बाद मंडरा रहा है। यह खौफनाक बादल?

    भारी बारिश और तूफानों के बाद मंडरा रहे है। यह खौफनाक बादल?



         मौसम से जुड़े खबरों के लिए और मौसम का हवामान जानने के लिए हमारे इस हिंदी न्यूज़ चैनल से जुड़े रहिए। 

अलर्ट ....!!!!

     महाराष्ट्र राज्य में कई दिनों से भारी बारिश हो रही है।  इसी दौरान मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर पूर्वी भारत में जिम जमाती हुई बारिश के सथ तूफान और खौफनाक बादल मंडरा रहे हैं। और अब महाराष्ट्र में भारी बारिश और बर्फ गिर रने का  इशारा भी हवामान खाते की विभाग से आ रहा है। यह बर्फ ज्यादा से ज्यादा पहाड़ी इलाकों में गिरती हुई नजर आएंगी कहीं रज्यों में भारी बारिश भी हुई है और आंधी तूफानों से लोगों का पाला भी पड़ा है।  यह हवामान खाते की विभाग से संभावना दर्ज की जा रही है। इन दिनों में राज्य भर में किसानों का बड़ी संख्या मे फसलों का नुकसान हुआ है। इस दौरान विदर्भ में भी नांदेड़, हिंगोली, वर्धा, यवतमाल, बुलढाणा, नागपुर, गोदिया, अमरावती,वाशिम, इन जगहों पर बारिश लगातार सप्ताह के दौरान चलेगी हवमन विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। कि यह बे मौसम हवामान कहीं दिनों तक लगभग जारी रहेगा। भारी बारिश की वजह से किसानों का बड़ी संख्या में गेहूं, ज्वारी, बजरी ,प्याज ,मोसंबी ,तरबूज, खरबूज,और धूपकाली सभी फसलों का किसानों नुकसान हुआ है। 

भारी बारिश और बेमौसम बर्फ की वजसे किसानों का बड़ी संख्या में नुकसान! रेड zone Headlines

  • महाराष्ट्र में तीन दिन से लगातार भारी बारिश और तूफान की वजह से फसलों का बड़ा नुकसान
  • महाराष्ट्र राज्य में कई जिलों में लगभग सात दिनों से हल्की बेमौसम बारिश और बर्फ गिर रही है। 

  • गेहूं ,प्याज ,हरभरा ,जारी, तरबूज, खरबूज इन सभी फसलों को बड़ा फटका
  • तूफानी बारिश का झटका आने वाले दो दिनों में महाराष्ट्र और विदर्भ में काफी बढ़ जाने की संभावना, रहेगा Rain 🌧️ अलर्ट,
  • कहीं जगह पर आंधी और तूफान की संभावना 50 से 60 किलोमीटर के दायरे में दर्ज की जा रही है। 

        अगले 72 घंटे में सबसे तेज बारिश की संभावना दर्ज की जा रही है। कहीं जिलों में तेज बारिश और हवाएं चलेंगी बदलते मौसम के साथ तापमान में घट और मौसम में काफी बदलाव।

    अगले 72 घंटे में समुद्र किनारे पट्टी पर समुद्र में तूफान तैयार होने की साकेत दर्ज की जा रही है। और अगर ऐसा हुआ तो महाराष्ट्र राज्य भर में और महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश और खौफनाक तूफान भारी बादलों के साथ आंधी तूफान लेकर आ सकते है। इसकी वजह से किसानों पर इन आंधी तूफान और खौफनाक बदलती हुई बिजलियों के साथ बड़ा नुकसान हो सकता है।  यह हवमन विभाग की और से संकट जारी किया गया है। चकरी बादल और तूफानों के साथ यह आगमन होनेवाला है। इस बे मौसम बारिश में बड़ी संख्या में हर जगह पर नुकसान होते हुए दिख रहा है।  इसीलिए ही हवामान खाते की विभाग से सभी के लिए यह नोटिफिकेशन जारी किया गया है।  आने वाले 72 घंटेमें बे मौसम बारिश और तूफान बिजली कडकड़ाती हुई सुनामी की तरह एक लहर लेकर हवा भी चल पड़ेगी क्योंकि समुद्र में तूफान‌‌ तैयार होने की की संभावना हो रही है।  यह एक हानिकारक बेमिसाल तूफान है। जिसे कोई नहीं रोक सकता इसीलिए आप सभीको कुछ जीवन हानि होने से पहले यह न्यूज़ अपडेट कीजा रही है। कि आप सभी अलर्ट रहे और इस बेमौसम बारिश आंधी तूफान और कर आई बिजली से सावधान रहे धन्यवाद।

टिप्पणी पोस्ट करा

0 टिप्पण्या