इस साल जल्दी ही होगी बारिश सीधा हवामान खाते की विभाग से आया इशारा!

इस साल जल्दी ही होगी बारिश सीधा हवामान खाते की विभाग से आया इशारा !

         नमस्कार दोस्तों आप सभी का हिंदी न्यूज़ ब्लॉग पर आपका स्वागत है। जैसे कि आप जानते ही है।  कि इस साल चलते हुवे समय में बारिश के मौसम ने हम सभी को 2023 मैं धोखा दे दिया है।  और अब फिर से एक बार आसमान में बादल छा रहे हैं। क्योंकि इससाल 2022 में मानसून ने अपना रंग ढंग करवटें बदल दी है। इस साल जल्द ही बारिश शुरू होने की कामनाएं हवामान खाते की विभाग से आ रही है।  क्यों कि पिछले साल कम बारिश होने की वजह से इस साल बारिश ने जल्दी ही अपना इरादा बदल लिया है। और जून से पहले ही बारिश ने अपनी शुरुआत कर दी है। यह खबर किसानों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है। इस साल किसान बहुत ही खुश होने वाले हैं। 

सबसे जाड़ा बारिश का इशारा?

      इस साल सबसे ज्यादा बारिश मध्य महाराष्ट्र से होंगी बारिश का प्रभाव बढ़ाते हुए नजर आ रहा है। बारिश की शुर वात महाराष्ट्र मैं हिंगोली ,नदेड़, परभणी ,वर्धा इन जिलों में से होंगी  सबसे जाड़ा बारिश इस साल होने की संभावना हवामान खाते से बताई जा रहि हैं। इसीलिए किसानों के लिए यह एक बड़ी खुश खबर हैं ।

      किसानो के लिए एक विनंती हैं, की वह अपने काम जल्द से जल्द सुलझा ले इस साल बारिश हा हा कार मचाने वाली हैं।

      आप सभी लोग हवामान का अंदाज भी लगा सकते हैं। हवा मां नेभी अब करवट मानसून की ओर बदल ली है। और यह साबित कर दिया है। कि इस साल सबसे ज्यादा मानसून  रहेगा क्योंकि तापमान मैं रोज बदलाव हो रहा है। काफी बढ़ चुका है। इस दिनों चलती और बढ़ती गर्मी के दौरान ही, आसमान में बादल बन रहा है।  और जब-जब भी आसमान में बादल बन जाते हैं। तो तब तक सबसे ज्यादा बारिश की आने की संभावनाएं बताइए जाती है।  समुद्र किनारे पट्टी पर सबसे ज्यादा बादल बनते हुए नजर आ रहे हैं।  और वह बदल सीधी महाराष्ट्र की ओर ही आ रहे हैं इसीलिए हवामान खाते ने यह साबित कर दिया है। कि इससाल सबसे तेज बारिश होगी।
बारिश के साथ आंधी तूफान और बे मौसम बारिश में बर्फ गिरने की थोड़ी-थोड़ी नमी भी नजर आएंगे यह इशारा

पंजाबराव ढग का इशारा।

      हवामान खाते की प्रमुख महाराष्ट्र न्यूज़ हवामान खाता विभागके दौरान दी है बड़ी खबर , और कहां है कि इस साल सबसे ज्यादा बारिश होगी पर फिलहाल में चल रहे इस बे मौसम बारिश के वजह से मानसून में थोड़ी-थोड़ी दिक्कतें भी बारिश के गिरने के दौरान नजर आएंगे और मानसूनमें किसानों को परेशानियां झेलनी पड़ेगी क्योंकि बारिश ने जून से पहले ही थोड़ी सी डगमगाते हुए शुरुआत कर दी है इसीलिए बारिश केमौसम में कम बारिश गिरने कीभी संभावना बता रहे हैं।

टिप्पणी पोस्ट करा

0 टिप्पण्या